इस इंस्पेक्टर ने D कंपनी में घुसकर पकड़ा दाऊद के भाई को, कभी लगे थे गंभीर आरोप

Friday, Sep 22, 2017 - 02:19 PM (IST)

नई दिल्लीः मुम्बई पुलिस की हिरासत में दाऊद इब्राहिम का छोटे भाई इकबाल कासकर अपने अंडरवर्ल्ड डॉन भाई को लेकर कई खुलासे कर रहा है। इकबाल कासकर ने दाऊद के ठिकानों के बारे में खुलासा किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इकबाल ने दाऊद के 4 पाकिस्तानी ठिकानों के बारे में ठाणे पुलिस को बताया है। इकबाल कासकर को 'एन्काउंटर स्पेशलिस्ट' प्रदीप शर्मा ने नागपाड़ा से गिरफ्तार किया था। इकबाल को जिस समय अरेस्ट किया गया वह तब डॉन की बहन हसीना पारकर के घर पर था। इकबाल ही नहीं प्रदीप शर्मा ने कई मोस्ट क्रिमिनलस को गिरफ्तार किया है।

अंडरवर्ल्ड आज भी इंस्पेक्टर प्रदीप के नाम से भय खाता है। इंस्पेक्टर प्रदीप कुल मिलाकर 113 एन्काउंटर कर चुके हैं। उनके दामन पर दाऊद इब्राहीम की डी कंपनी के लिए काम करने का आरोप भी लग चुका है। प्रदीप शर्मा वर्ष 1983 में सब-इंस्पेक्टर के तौर पर पुलिस में भर्ती हुए थे, और कुछ ही समय पहले उनकी तैनाती ठाणे के एन्टी-एक्सटॉर्शन सेल में की गई थी। अंडरवर्ल्ड से मिलीभगत के आरोपों के चलते उन्हें उनके पद से डिसमिस तक किया गया लेकिन  कानूनी लड़ाई लड़कर उन्होंने अपनी वर्दी वापिस हासिल की थी।

प्रदीप शर्मा को वर्ष 2006 में हुए 'लखन भैया एन्काउंटर' मामले में जनवरी, 2010 में गिरफ्तार किया गया था, और वह 2013 में सेशन कोर्ट द्वारा बरी किए गए। गिरफ्तारी के दौरान वे करीब चार साल तक ठाणे जेल में रहे। वहीं जिस डी कंपनी के लिए काम करने का आरोप उन पर लगता रहा है, उसी कंपनी में घुसकर उन्होंने दाऊद के भाई को पकड़ा। दरअसल छोटा राजन ने ही प्रदीप शर्मा पर आरोप लगाया था कि वे डी कंपनी के लिए काम करते हैं।

इकबाल को गिरफ्तार करने के बाद इंस्पेक्टर प्रदीप ने कहा कि उन्होंने इससे पहले भी कई बड़े अपराधियों को पकड़ा है, हालांकि मीडिया इकबाल कासकर की गिरफ्तारी को बढ़ा-चढ़ाकर इसलिए दिखा रही है, क्योंकि वह दाऊद इब्राहिम का भाई है। साथ ही उन्होंने डी कपंनी के लिए काम करने पर कहा कि जब कोई भी जब वर्दी पहनता है और पुलिस वाला बनता है तो हर मायने में वो शख्स पुलिस अधिकारी ही रहता है फिर चाहे वो किसी आरोप में जेल में रहे या बाहर। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं हमेशा अपराध के खिलाफ था और इशके विरुद्ध काम करता रहूंगा।

Advertising