प्रदीप शर्मा ने छोड़ी मुंबई पुलिस, कर चुके हैं 100 से ज्यादा एनकाउंटर

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 12:51 PM (IST)

मुंबईः एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने महाराष्ट्र पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया है। गुरुवार रात को उन्होंने खुद एक न्यूज चैनल से बात करते हुए इसकी पुष्टि की। उन्होंने अपने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को अपना इस्तीफा सौंपा। 100 से ज्यादा एनकाउंटर कर चुके प्रदीप शर्मा फिलहाल ठाणे क्राइम ब्रांच में तैनात थे।
PunjabKesari

सूत्रों के मुताबिक प्रदीप राजनीति में एंट्री कर सकते हैं और आगामी विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ सकते हैं। शर्मा के करीबी सूत्रों के मुताबिक वे भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने अंधेरी, साकीनाका और नालासोपारा-इन तीन सीटों में से किसी एक पर उम्मीदवार बनाए जाने की इच्छा जाहिर की है।
PunjabKesari
प्रदीप शर्मा के सफर पर एक नजर

  • कुछ वर्षों के निलंबन के बाद हाल ही में प्रदीप शर्मा को दोबारा से बहाल किया गया था। उनको कथित गैंगस्टर लखन भैय्या के फेक एनकाउंटर में शामिल होने के आरोप में निलंबित किया गया था।
  • इस फेक एनकाउंटर में प्रदीप शर्मा और 13 अन्य पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद उनको 2008 में निलंबित कर दिया गया था। कोर्ट ने उनको इस मामले से बरी कर दिया, जिसके बाद साल 2013 में उनको दोबारा से बहाल कर दिया गया था।
  • प्रदीप शर्मा ने 1983 में पुलिस सेवा जॉइन किया था, इसके बाद 1990 के दशक में प्रदीप शर्मा समेत मुंबई क्राइम ब्रांच के कुछ पुलिस अधिकारियों को अंडरवर्ल्ड गतिविधियों का सफाया करने के लिए फ्री हैंड दिया गया था। इन पुलिस अधिकारियों को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माना जाता है, इन्होंने 300 से ज्यादा गैंगस्टरों के एनकाउंटर का रिकॉर्ड बनाया।
  • उन्होंने लंबे समय तक अंधेरी सीआईयू में भी काम किया। इस पर केंद्रित एक फिल्म ‘अब तक छप्पन' भी बनी थी जो काफी चर्चित रही।
  • शर्मा अगर पुलिस की नौकरी नहीं छोड़ते, तो मूल रूप से वे मई 2020 में रिटायर होते।
    PunjabKesari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News