जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने ढेर किया एक आतंकी

Tuesday, Sep 27, 2022 - 08:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार शाम सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस के मुताबिक कुलगाम के अहवाटू इलाके में उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई जब सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान (सीएएसओ) शुरू किया।

जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम एक विशेष स्थान पर पहुंची, छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलियां चला दीं और बल के जवानों ने भी जवाबी कारर्वाई जिसके बाद भीषण मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया।'' कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश के दो स्थानीय आतंकवादी मुठभेड़ में फंस गए। दोनों फंसे हुए आतंकवादी कई आतंकी अपराध मामलों में शामिल हैं।''

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘एक आतंकवादी मारा गया। ऑपरेशन चल रहा है। आगे के आदेशों का पालन किया जाएगा।'' पिछले 24 घंटों के दौरान जिले में यह दूसरी मुठभेड़ है। सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के बटपोरा इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के अबू हुराह के रूप में पहचाने गए एक विदेशी पाकिस्तानी आतंकवादी की मौत हो गई और दो नागरिकों सहित तीन लोग घायल हो गए।

rajesh kumar

Advertising