कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

Monday, May 25, 2020 - 11:10 AM (IST)

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ खुर हाजीपोरा क्षेत्र में हो रही है। जानकारी के अनुसार सेना की 34 आरआर, पुलिस और सीआरपीएफ ने एक पुख्ता सूचना के आधार पर सर्च आॅपरेशन चलाया और तभी क्षेत्र में छिपे हुये आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।  

 


प्ुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इलाके मेें तीन आतंकियों के छिपे होने की आंशका है और उनमें से दो को ढेर कर दिया गया है। मारे गये आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। पूरे इलाके को घेरा गया है और अभी भी आॅपरेशन जारी है।

 


पत्थराव जारी
 वहीं आतंकियों के मारे जाने की खबर के बाद स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए हैं। उन्होंने पूरे सुरक्षाबलों पर पत्थराव भी किया। जानकारी के अनुसार लोगों को सुरक्षाबलोें की तरफ से हिदायत जारी की गई  है कि वे अपने घरों में रहें। आपको बता दें कि पहले भी आतंकियों के हित में कश्मीर में सुरक्षाबलों पर पत्थराव होता रहा है और कई बार इसी का लाभ उठाकर आतंकी मौके से फरार भी हो जाते हैं।


इंटरनेट निलंबित
प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पूरे इलाके में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। जम्मू कश्मीर में फिलहाल 2जी इंटरनेट ही काम रहा है और लोग प्रशासन से 4जी सेवाओं को शुरू करने को कह रहा है पर प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट को एक जवाब में कहा कि 4जी का लाभ आतंकी अपने मंसूबों को कामयाब करने में करते हैं और ऐसे में जम्मू कश्मीर में इंटरनेट की हाई स्पीड देना सही नहीं होगा।
 

Monika Jamwal

Advertising