Tinsukia Encounter: असम में सुरक्षाबलों और उल्फा उग्रवादियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

Thursday, Feb 09, 2023 - 06:50 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: असम के तिनसुकिया जिले में बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित संगठन उल्फा (आई) का एक उग्रवादी मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। तिनसुकिया के पुलिस अधीक्षक गौरव अभिजीत दिलीप ने कहा कि उदय असोम और मृगांखा असोम के नेतृत्व में उल्फा (आई) के सात से नौ उग्रवादियों के पिछले 8-10 दिनों से मार्गेरिटा और लेखपानी इलाकों में छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी।

उन्होंने कहा, ‘‘उग्रवादी तिनसुकिया जिले के एक प्रभावशाली व्यवसायी का अपहरण करने की साजिया रच रहे थे। वे डीजीपी जी.पी.सिंह और आईजीपी (एनईआर) जीतमोल डोले को उल्फा (आई) के खिलाफ लगातार कार्रवाई के लिए निशाना बनाने की भी साजिश रच रहे थे।'' दिलीप ने कहा कि पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने बृहस्पतिवार तड़के एक अभियान शुरू किया और इस दौरान मालुगांव इलाके में उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ हुई।

उन्होंने कहा, ‘‘उत्तम लहोन उर्फ उदय असोम मौके पर ही मारा गया। वह आईईडी में निपुण था। अंधेरे का फायदा उठाकर अन्य उग्रवादी वहां से भाग निकले।'' अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने एक राइफल, दो ग्रेनेड, आईईडी सामग्री, कंबल, एक बैग और दवाएं जब्त की हैं। पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया जा रहा है।''

rajesh kumar

Advertising