जम्मू-कश्मीरः कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो से तीन आतंकी घिरे होने की आशंका

Saturday, Jun 20, 2020 - 09:56 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के लखड़ीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। दो से तीन आतंकी घिरे हुए हैं। बता दें कि सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

इस दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। पूर्व की तरह सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करने से पहले आतंकियों से समर्पण करने की बात कही। लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना जारी रखा। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। दोनों ओर से फायरिंग जारी है। सूत्रों का कहना है कि दो से तीन आतंकी घिरे हुए हैं।

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास शनिवार को संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसमें चार नागरिक घायल हो गए। सेना के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘20 जून 2020 को तड़के, पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्षविराम का उल्लंघन किया, मोर्टार दागे और अन्य हथियार चलाए।'' उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी की ओर से हुई गोलीबारी में चार नागरिक घायल हुए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि सेना ने पाकिस्तानी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया।

Yaspal

Advertising