J&K: अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी किए ढेर

Thursday, Aug 30, 2018 - 11:52 AM (IST)

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड में दो आतंकवादी ढेर हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अनंतनाग जिले के मुनवर्द गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना पर राष्ट्रीय राइफल (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने सुबह संयुक्त रूप से एक खोज अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों के जवान जब आतंकवादियों की मौजदूगी वाले क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षाबलों ने इसका करारा जवाब दिया और जिस घर में आतंकवादी छिपे हुए थे उसे सुरक्षाबलों ने विस्फोट से उड़ा दिया।

सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि फिलहाल मकान के आसपास से कोई गोलीबारी नहीं हो रही है और मलबे से आतंकवादियों के शवों को निकालने का प्रयास किया जा रहा। माना जा रहा है कि ये दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर थे। उन्होंने बताया कि मुठभेड स्थल के आसपास किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।

इसके अलावा क्षेत्र में किसी तरह की अफवाहों को रोकने के लिए प्रशासन ने अनंतनाग और कुलगाम में भारत संचार निगम लिमिटेड तथा अन्य सभी सेल्युलर कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। दोनों आतंकवादी कुलगाम के निवासी बताए जा रहे हैं। प्रशासन ने सुबह से ही एहतियात के तौर पर अनंतनाग जिले के कईं हिस्सों में निषेधाज्ञा लागू कर दी थी और इस गांव की तरफ जाने वाली सभी सड़कों को आवागमन के लिए बंद कर दिया था। अनंतनाग के कुछ हिस्सों में पथराव की भी सूचना है।

Seema Sharma

Advertising