जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने मार गिराए दो आतंकी

Saturday, May 28, 2022 - 07:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद सहित कई आपत्तिजनक समाग्री बरामद हुई है। जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने अनंतनाग बिजबेहरा इलाके के शितिपोरा में सर्च ऑपरेशन चलाया था, इसी दौरान आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी तुरंत मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई। कश्मीर जोन पुलिस का कहना है कि ऑपरेशन जारी है।

कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी कि अनंतनाग के के बिजबेहरा इलाके के शितिपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई और ऑपरेशन चलाया गया। अभी तक दो आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। साथ ही आतंकियों के कब्जे से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। अभी इलाके की तलाश जारी है। 

आईजीपी कश्मीर ने बताया कि, दोनों आतंकियों की पहचान की जा चुकी है। मारे गए दो आतंकवादियों में से एक की पहचान चकवांगुंड निवासी इश्फाक अह गनी के रुप में हुई है जोकि अनंतनाग का रहना वाला है। दूसरे आतंकी की पहचान यावर अयूब डार निवासी डोगरीपोरा के रुप में हुई है, जोकि अवंतीपोरा का रहने वाला है। ये दोनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन एचएम से संबद्ध है। दोनों कई आतंकी अपराधों में शामिल थे। 

rajesh kumar

Advertising