Elvish Yadav और सिंगर फाजिलपुरिया पर ED की बड़ी कार्रवाई, यूपी-हरियाणा में जब्त की प्रॉपर्टी

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 04:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यूटूबर एल्विश यादव और प्रसिद्ध गायक फाजिलपुरिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने उनकी संपत्ति को अटैच कर दिया है, जो उत्तर प्रदेश और हरियाणा में स्थित है। यह कार्रवाई धन शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के मामले में की गई है।

ईडी ने इस मामले की जांच के दौरान यह पाया कि ये दोनों हस्तियां संभवतः वित्तीय अनियमितताओं में शामिल हैं। इस कार्रवाई के बाद अब उनकी संपत्तियों के संबंध में आगे की कानूनी प्रक्रियाएं शुरू की जाएंगी। यह घटना उनके प्रशंसकों के लिए भी चौंकाने वाली है, क्योंकि दोनों कलाकारों की सोशल मीडिया पर बड़ी फैन फॉलोइंग है।

पूछताछ और पहले की कार्रवाई
इससे पहले, ED ने एल्विश यादव और फाजिलपुरिया के बयान दर्ज किए थे और उनसे लंबी पूछताछ की थी। एल्विश यादव पर आरोप है कि वह सांपों की डिलिवरी कराता है, जिसके संबंध में नोएडा पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी के बाद ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

आरोपों की गंभीरता
एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि, एल्विश ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को हमेशा निराधार और फर्जी बताया है। पुलिस ने भी बाद में उनके खिलाफ NDPS अधिनियम के आरोपों को हटा दिया था, यह कहते हुए कि यह उनकी गलती के कारण हुआ था।

गिरफ्तारी का समय
एल्विश यादव को 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस पर आरोप है कि उसकी आयोजित की गई पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर का इस्तेमाल किया जाता था। नोएडा पुलिस ने अप्रैल में इस मामले में 1,200 पन्नों की चार्जशीट भी दाखिल की थी, जिसमें सांप की तस्करी, मादक पदार्थों का इस्तेमाल और रेव पार्टियां आयोजित करने के आरोप शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News