महबूबा के बयान की स्वामी ने की निंदा, कहा आतंकियों का खात्मा ही है हल

Thursday, Oct 26, 2017 - 02:08 PM (IST)

 नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सीएम महबूबा के बयान की कड़ी निंदा की है। महबूबा ने एक बयान में पुलिस से कहा है कि वे आतंकवादियों के परिवारों पर हमले न करें। स्वामी ने कहा, वह फतवा जारी नहीं कर सकती। वह अपने विचार रख सकती हैं और विचार खारिज हो सकते हैं। अगर आतंकी किसी जगह छिपते हैं तो उनपर हमला किया जाना चाहिए। आतंकवाद को लेकर सिर्फ एक ही जवाब है और वो है खात्मा।


बुधवार को गांधरबल जिले में पुलिस की पासिंग आउट परेड में बोलते हुए जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा था, आतंकवादी लोगों को मारते हैं, पुलिस के जवानों को मारते हैं और उनके घरों को जलाते हैं परन्तु जिस तरह से आतंकी उनपर हमला करते हैं बदले में सुरक्षाबलों और पुलिस को उनके परिवारों पर हमले नहीं करने चाहिए। पुलिस को भिन्नता बनाए रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई शक नहीं है कि पुलिस को अपनी डयूटी देते हुए कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है और वे कुर्बानी और अनुशासन का उदहारण कायम करते हैं। उन्होंने आगे कहा, हम कानून के पालक हैं। मुझे ऐसी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए कि आतंकवादियों ने हमारे साथ जैसा किया बदले में हमने भी वैसा ही किया। प्रयास होने चाहिए कि स्थानीय आतंकी सरेंडर करें।


 महबूबा का यह बयान उस समय में आया है जब आतंकवादी रियाज नायूक ने जम्मू कश्मीर पुलिस को चेतावनी दी है कि वो उनके परिवारों और घरों पर हमले न करे और अगर ऐसा किया तो परिणाम भुगतने होंगे।

 

Advertising