जम्मूवासियों के लिए बड़ी खबर: 28 अगस्त को रहेगी बिजली बंद

Friday, Aug 18, 2017 - 09:57 PM (IST)

जम्मू: जम्मू शहर में 28 अगस्त को बिजली बंद रहेगी। कारण है इंजीनियरों की हड़ताल। विभाग में कार्यरत इंजीनियर अपना अधिकार पाने के लिए यह कदम उठा रहे हैं। विभाग में कार्यरत जूनियर से लेकर चीफ इंजीनियर 28 अगस्त को हड़ताल करेंगे। इंजीनियरों ने घोषणा की है कि वे सरकारी व घरेलू कनेक्शनों के साथ आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले संस्थान जैसे अस्पताल, पीएचई, एमईएस आदि संस्थानों में भी बिजली नहीं देंगे।


असल में दूसरे कर्मचारियों की तरह ही अपने अधिकारों को पाने के लिए ईजीनियरों ने सरकार पर दबाव बनाने हेतु यह रणनीति बनाई है। 28 अगस्त को जम्मू कश्मीर में तीन घंटों के लिए बिजली बंद रहेगी। ग्लैडनी ग्रिड स्टेशन पर दिए गए धरने के दौरान सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया।


क्या है मांगे
स्टेट इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सर्विसज में एसीपी रनिंग ग्रेड लागू करने, इंजीनियरों को सौंपी गए अस्थायी पदों पर नियुक्ति देने सहित अन्य मांगों को तुंरत लागू करने की मांग कर रहे हैं इजीनियर। उनका कहना है कि उन्होंने सरकार को सोचने का समय दिया पर सरकार ने उनके बारे में कोई निर्णय नहीं लिया। सरकार ने उन्हें आश्वासन दिया था कि 15 अगस्त तक उनकी मांगों पर निर्णय लिया जाएगा पर ऐसा कुछ नहीं हुआ।

 

Advertising