नागालैंड में चुनावी हिंसा, एक युवक की मौत

Friday, Feb 23, 2018 - 09:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नागालैंड में चुनाव नजदीक आते-आते चुनावी हिंसा बढ़ती जा रही हैं। नागालैंड के दो मुख्य दल नेशनलिस्ट डेमोक्रटिक प्रोग्रेसिव पार्टी और नागा पीपुल्स फ्रंट के बीच चुनावी हिंसा हुई, जिसमें एक युवक की मौत हुई है। हिंसा के बाद एनडीपीपी ने एनपीएफ के चार समर्थकों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है।

वहीं पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि गुरूवार को मोकोकचुंग जिले के तुली शहर में हिंसक झड़प हुई थी। हिंसा के दौरान लोंगशाक कोन्याक नाम के युवक को गंभीर चोटें आई थीं। अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई। एफआईआर होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं अब तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

बता दें कि 27 फरवरी को नागालैंड में विधानसभा चुनाव है। इसके लिए सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत के लिए प्रचार प्रसार कर रहे हैं। नागालैंड की एडीआर रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि चुनाव लड़ने वाले ज्यादातर उम्मीदवार करोड़पति हैं। नागा के विधानसभा चुनाव में इस बार 60 सीटों पर 195 उम्मीदवार चुनावी महासमर में उतरे हैं। जिनमें से 5 महिला उम्मीदवार भी हैं। दिलचस्प बात ये कि नागालैंड की विधानसभा में अब तक कोई महिला नहीं पहुंची है।


 

Advertising