Election Results 2024: हरियाणा और J&K में जहां योगी आदित्यनाथ ने किया प्रचार, जमकर खिला कमल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 06:07 PM (IST)

नई दिल्लीः हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के रिजल्ट सामने आ चुके हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक, हरियाणा में बीजेपी को 48 सीटें मिली हैं। कांग्रेस को 37 सीटें मिली हैं। वहीं, जम्मू-कश्मीर में बीजेपी ने 29 सीटों पर जीत दर्ज की है। दोनों राज्यों के विधानसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भारी डिमांड देखने को मिली। दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बार हरियाणा और जम्मू कश्मीर दोनों ही राज्यों में चुनाव प्रचार किया। 

जम्मू-कश्मीर में क्या है हाल?
सीएम योगी ने 6 दिनों के भीतर ही दोनों राज्यों में कुल 16 विधानसभा सीटों पर चुनावी रैलियां की। बता दें कि सीएम योगी ने जिन सीटों पर चुनावी रैली की, उनमें से अधिकांश सीटों पर भारतीय जनता पार्टी आगे चल रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जम्मू कश्मीर की छंब, रामगढ़, आरएस पुरा, रामनगर, कठुआ में चुनावी रैली की। इनमें से अधिकतर सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है।

हरियाणा में क्या है हाल?
सीएम योगी ने हरियाणा की जिन विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार किया, उनमें से 8 सीटों पर भाजपा आगे है। सीएम योगी द्वारा जिन सीटों पर चुनाव प्रचार किया गया, उसमें नरवाना, राई, असंध, फरीदाबाद एनआईटी, रादौर, बावनी खेड़ा, हांसी विधानसभा सफीदों विधानसभा सीट शामिल है। इन सभी सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है।  बता दें कि सीएम आदित्यनाथ ने 6 दिनों में 19 विधानसभा सीटों पर चुनावी रैलियां की थी, जिसमें से जम्मू कश्मीर में 5 रैलियां और हरियाणा में 14 जनसभाएं की थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News