युवाओं को मतदान के प्रति आकर्षित करने के लिए निर्वाचन आयोग ने ली आयुष्मान खुराना की मदद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 04:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए अधिक से अधिक युवाओं को आकर्षित करने के मकसद से निर्वाचन आयोग ने अभिनेता आयुष्मान खुराना की मदद ली है। इसके लिए निर्वाचन आयोग की ओर से जारी एक वीडियो में 39 वर्षीय अभिनेता को देखा जा सकता है, जो युवाओं को आगामी चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

‘अंधाधुन', ‘ड्रीम गर्ल', ‘बरेली की बर्फी' और ‘दम लगा के हईशा' जैसी समीक्षकों द्वारा सराही गई फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले खुराना ने कहा कि यह जरूरी है कि देश का भविष्य तय करने में युवाओं की भागीदारी हो। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘सभी को मतदान करना चाहिए और राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में भाग लेकर जागरूक नागरिक बनना चाहिए। संसद में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले, हमारी जरूरतों का प्रतिनिधित्व करने वाले नेताओं को चुनने की शक्ति हमारे पास है।'' उन्होंने कहा, ‘‘हर वोट मायने रखता है और हर वोट महत्वपूर्ण है। हमारे जैसे लोकतांत्रिक देश में मतदान सशक्तीकरण का प्रतीक है।''

निर्वाचन आयोग में मतदाता शिक्षा के निदेशक संतोष अजमेरा ने इस अभियान का समर्थन करने के लिए अभिनेता की प्रशंसा की। अभियान का उद्देश्य चुनावी भागीदारी में शहरी और युवा मतदाताओं की उदासीनता की चिंता पर गौर फरमाना है। उन्होंने कहा, ‘‘वीडियो में एक सुंदर संदेश है कि हर किसी को वोट क्यों देना चाहिए।'' उन्होंने कहा, ‘‘आयुष्मान खुराना का अभिनय बेहद विश्वसनीय और प्रभावशाली है। उनका संदेश उनके फॉलोअर्स, ज्यादातर युवा पीढ़ी के साथ अच्छी तरह से प्रतिध्वनित होता है। ईसीआई ने आयुष्मान की क्षमता और पहुंच का उपयोग युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए किया है।'' लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होने हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News