चुनाव आयोग की टीम कल जाएगी महाराष्ट्र, विधानसभा चुनाव की तैयारियों की करेगी समीक्षा

Monday, Sep 16, 2019 - 06:29 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर मंगलवार को चुनाव आयोग की टीम महाराष्ट्र का दौरा कर सकती है। चुनाव आयोग टीम विधानसभा चुनावों की तैयारी समीक्षा करने के लिए कल महाराष्ट्र पहुंचेगी। इस टीम में मुख्य चुनाव आयुक्त और 2 चुनाव आयुक्त शामिल होंगे।

बता दें कि 12 सितंबर को महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने अहम बैठक बुलाई ती। बैठक खत्म होने के बाद मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा के चनाव आयोग की टीम की रिपोर्ट पर चर्चा की थी। इस दौरान आयोग ने मतदाता सूची और चुनाव को लेकर अन्य प्रशासनिक तैयारियों पर चर्चा की। माना जा रहा है कि चुनाव आयोग की इस अहम बैठक के बाद दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की उल्टी गिनती शूर हो गई है। बता दें कि पिछली बार की तारीखों की घोषणा 12 सितंबर को ही हुई थी।

सूत्रों के मुताबिक झारखंड विधानसभा चुनाव इन दोनों विधानसभा चुनावों के साथ नहीं होंगे। जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है। गुरुवार को आयोग दोनों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अहम बैठक की।

चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक, आयोग की टीम दोनों राज्यों में जाकर वहां की तैयारियों का जायजा ले चुकी है। सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा और महाराष्ट्र में अक्तूबर के दूसरे और तीसरे हफ्ते में चुनाव होगा। हरियाणा में एक चरण में चुनाव हो सकते हैं, जबकि महाराष्ट्र में तीन से चार चरणों में चुनाव संभव हैं।

सूत्रों के मुताबिक, झारखंड का चुनाव इन दोनों राज्यों के साथ नहीं होगा। झारखंड में विधानसभा चुनाव दिसंबर में होने के आसार हैं। क्योंकि वहां, विधासनभा गठित करने की तारीख जनवरी के पहले हफ्ते में है। इन तीनों राज्यों में भाजपा की सरकार है।      




 

Yaspal

Advertising