पश्चिम बंगाल: कोरोना के चलते EC सख्त, शाम 7 बजे के बाद प्रचार नहीं, 72 घंटे पहले थमेगा चुनाव प्रचार

Friday, Apr 16, 2021 - 07:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाकी बचे चरणों में प्रचार करने की समय सीमा को लेकर चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार करने की अवधि का घटा दिया है। इसके साथ ही चुनाव प्रचार थमने के समय को बढ़ा दिया गया है। चुनाव आयोग ने कहा कि बाकी बचे तीन चरणों में चुनाव प्रचार सिर्फ शाम सात बजे तक ही होगा। शाम 7 बजे से सुबह 10 बजे तक चुनाव प्रचार नहीं होगा। चुनाव आयोग ने कोलकाता में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में यह निर्णय लिए हैं।

रैलियों में मास्क और सैनिटाइज़र उपलब्ध कराएं
वहीं, अब चुनाव प्रचार 48 घंटे की बजाए 72 घंटे पहले ही थम जाएगा। चुनाव आयोग ने कहा कि सार्वजनिक सभाओं, रैलियों आदि के आयोजकों को कोविड-19 के निर्देशों का सख्ती से पालन करवाने के आदेश दिए हैं। आयोजकों को सार्वजनिक सभाओं, रैलियों आदि में शामिल होने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मास्क और सैनिटाइज़र प्रदान करें। मास्क और सैनिटाइज़र का खर्च निर्धारित खर्च की सीमा के भीतर जोड़ा और गिना जाए।

कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन
चुनाव आयोग ने बैठक में साफ कहा कि पार्टी प्रत्याशी और स्टार प्रचारको को खुद भी मास्क पहनना होगा। किसी ने अगर उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई के साथ जुर्माना भी लगाया जाएगा। यहां तक की केस भी दर्ज हो सकता है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में कर यानि शनिवार को 5वें चरण का मतदान होने जा रहा है। इसके बाद केवल तीन चरण ही बचेंगे। इन तीनों चरणों में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आज शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में यह निर्देश दिए गए हैं। 

 


 

rajesh kumar

Advertising