चुनाव आयोग ने दिया बाबुल सुप्रियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश

Monday, Apr 29, 2019 - 07:21 PM (IST)

कोलकाताः केन्द्रीय मंत्री एवं पश्चिम बंगाल के आसनसोल से भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो के खिलाफ मतदान केन्द्र के भीतर लोगों को कथित रूप से धमकाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। श्री सुप्रियो पर आरोप है कि उन्होंने बाराबनी विधानसभा क्षेत्र में काशीडांग एफ. पी. स्कूल स्थित मतदान केन्द्र में घुसकर वहां मतदान कर्मियों को धमकाया था।

अन्य लोगों पर भी दर्ज हुई एफआईआर
इस मामले में लिखित शिकायत मिलने पर उनके अलावा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। इस बीच, सुप्रियो की कार क्षतिग्रस्त करने के मामले में बाराबनी के सहायक पुलिस निरीक्षक इम्दादुल हक की लिखित शिकायत पर कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

भाजपा और टीएमसी के बीच है मुख्य मुकाबला
आसनसोल लोकसभा सीट के लिए 10 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं, जिनमें टीएमसी, भाजपा, माकपा और कांग्रेस के प्रत्याशी शामिल हैं लेकिन इस सीट पर टीएमसी और भाजपा के बीच मुख्य मुकाबला होने की उम्मीद है।

बंगाली फिल्म की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री सुचित्रा सेन की बेटी एवं अभिनेत्री मुनमुन सेन इस सीट से चुनावी मैदान में उतरी हैं, जिन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में बांकुरा लोकसभा क्षेत्र में नौ बार के माकपा सांसद वासुदेव आचार्य को हराकर अपने पहले चुनाव में बड़ा उलटफेर किया। इस बार उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से मौजूदा भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो से हैं।

 

Yaspal

Advertising