केन्द्र सरकार को लाभ पहुंचाने के लिए काम कर रहा है निर्वाचन आयोग : AAP

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 07:16 PM (IST)

नई दिल्ली: आप ने निर्वाचन आयोग पर लोकसभा चुनाव में भाजपा के इशारे पर केन्द्र सरकार को लाभ पहुंचाने के लिए काम करने का आरोप लगाया है। आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने शुक्रवार को कहा कि इस चुनाव में आयोग की कार्यशैली को देखते हुए चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठ रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘आरोप लग रहे हैं कि चुनाव आयोग भाजपा के इशारे पर केन्द्र सरकार को लाभ पहुंचाने के लिए काम कर रहा है।' उन्होंने मतदान केन्द्रों के पीठासीन अधिकारियों की पोलिंग डायरियों में भी गड़बड़ी करने का आरोप लगाया।

भारद्वाज ने कहा कि प्रत्येक मतदान केन्द्र के पीठासीन अधिकारी पोलिंग डायरी में मतदान संबंधी जरूरी जानकारी आयोग को सौंपते हैं। भारद्वाज ने दिल्ली में 12 मई को हुए मतदान का हवाला देते हुए कहा,‘हमारे पास विश्वस्त सूचना है कि चुनाव के तीन दिन बाद 16 मई को लगभग 200 से 250 पीठासीन अधिकारियों को चुनाव आयोग ने बुलाकर उन सभी अधिकारियों से नए सिरे से एक पोलिंग डायरी भरवा कर उनसे हस्ताक्षर करवाए।

उन्होंने आयोग द्वारा तलब किए गए पीठासीन अधिकारियों का विस्तृत ब्योरा देते हुए कहा,‘गैर कानूनी तरीके से इन अधिकारियों को बुलाकर दोबारा पोलिंग डायरियों में गड़बड़ी करके नई डायरियां तैयार करवाई जा रही हैं।' आप प्रवक्ता ने कहा कि इस संबंध में साकेत के पीठासीन अधिकारी को पत्र लिखकर सूचित करा दिया है। आप नेता शनिवार को यह मामला चुनाव आयोग के समक्ष उठाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News