चुनाव आयोग ने मतदाताओं,संबद्ध पक्षों को दिया धन्यवाद

Sunday, May 19, 2019 - 09:34 PM (IST)

नई दिल्ली: मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने सत्रहवीं लोकसभा चुनाव के समापन पर रविवार को देश के सभी सम्बद्ध पक्षों और मतदाताओं के प्रति आभार और धन्यवाद ज्ञापित किया है और शांतिपूर्ण, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव में उनकी भागीदारी को रेखांकित किया है। अरोड़ा ने 542 सीटों के लिए सात चरणों में सम्पन्न चुनाव के अंतिम दिन देशवासियों को अपने संदेश में पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ओ. पी. रावत के अलावा अपने दो वर्तमान सदस्यों अशोक लवासा और सुशील चंद्र तथा अन्य वरिष्ठ चुनाव अधिकारियों के प्रति आभार प्रकट किया है।

उन्होंने इस चुनाव में अधिक संख्या में महिलाओं, दिव्यांग जनों तथा वरिष्ठ नागरिकों की अधिक भागीदारी का भी उल्लेख किया है। उन्होंने कहा है कि सभी राजनीतिक दलों और मीडिया को भी वह धन्यवाद देते हैं। इस चुनाव में कुछ अप्रिय घटनाएं हुई हैं और इतने बड़े देश में बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, इसमें भौगोलिक से लेकर मौसम की परिस्थितियां भी शामिल हैं, लेकिन लोकसभा का चुनाव और कुछ राज्यों में हुआ विधानसभा चुनाव एवं उप चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ।

उन्होंने मीडिया को बधाई देते हुए कहा कि उसने पूरे चुनाव में लगातार अपनी निगरानी रखकर और मतदाताओं तक अपनी पहुंच बनाकर एक निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है और इसके लिए प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया बधाई का पात्र है। मुख्य चुनाव आयुक्त ने केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और केंद्र तथा राज्यों के गृह विभाग के अधिकारियों एवं पर्यवेक्षकों को भी अपना आभार प्रकट किया है।

shukdev

Advertising