बंगाल में बरसे अमित शाह, बोले- तय हो गया ममता दीदी चुनाव हार रही है

Friday, Apr 02, 2021 - 12:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दावा किया कि बंगाल में ममता बनर्जी चुनाव हार रही हैं। शाह बंगाल के कूचबिहार से एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दाैरान उन्हाेंने कहा कि कल नंदीग्राम में तय हो गया है कि वहां दीदी चुनाव हार रही हैं। उन्होंने कहा कि  उत्तर बंगाल में जो राजनीतिक हिंसा हुई है, आप एक बार नरेन्द्र मोदी जी को मौका दो, उत्तर बंगाल से इस राजनीतिक हिंसा को भाजपा हमेशा के लिए समाप्त कर देगी।


शाह ने अपने संबोधन में कहा कि कल नंदीग्राम में तय हो गया है कि वहां दीदी चुनाव हार रही हैं। बाद में उनके सलाहकार ने उनसे पूछा कि आप कहां लड़ेगी तो उन्होंने कहा कि उ.बंगाल के अलावा कहीं से भी लड़ा दो,उ. बंगाल वाले मुझे नहीं जीताएंगे। गृहमंत्री ने आगे कहा कि दीदी ने उ.बंगाल में हमेशा अन्याय किया है इसलिए वह आपसे डरती है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में वीरवार को बड़ी संख्या में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान जहां छिटपुटट हिंसा हुयी वहीं असम में गोलीबारी की एक घटना को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा । यहां की 30 विधानसभा सीटों पर शाम पांच बजे तक 80.43 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था ।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में तैनात केंद्रीय बलों ने देश के गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर भगवा पार्टी की मदद की। नंदीग्राम विधानसभा सीट पर ममता बनर्जी का मुकाबला भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से है जो एक समय मुख्यमंत्री के विश्वस्त थे । मतदान केंद्र पर कब्जा करने और पक्षपातपूर्ण व्यवहार के आरोप लगाये जाने के बाद चुनाव आयोग ने बोयल गांव की घटना पर रिपोर्ट तलब की है जहां भाजपा समर्थकों के घेराव के कारण तृणमूल कांग्रेस प्रमुख दो घंटे से अधिक समय तक रूकी रहीं।

 

vasudha

Advertising