चुनाव बहिष्कार करने वालों पर अविनाश राय ने निकाला गुस्सा, कहा-नहीं कर रहे संविधान का पालन

Friday, Sep 21, 2018 - 06:06 PM (IST)

 कठुआ : भारतीय जनता पार्टी के उपप्रधान एवं राज्य प्रभारी  अविनाश राय खन्ना ने लोकल बाडीज के चुनाव का बहिष्कार करने वाले संगठनों को आड़े हाथों लिया है। कठुआ में आयोजित पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चुनावों का बायकाट करने वाली पार्टियां  संविधान के प्रति अपनी जिम्मेवारी नहीं निभा रही है। ऐसे में उन्हें राजनीतिक पार्टियों के तौर पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। इसके लिए भाजपा ने चुनाव आयोग को भी पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि ऐसे संगठनों को सामने हार दिख रही है। ऐसे संगठनों ने रियासत और लोगों के साथ धोखा किया है। 


अविनाय राय खन्ना ने रियासत में निकाय चुनावों की घोषणा को लेकर राज्यपाल का आभार जताते हुए कहा कि चुनावों से वार्डों में विकास को लेकर गति आएगी। रियासत काफी देर से संघर्ष कर रही थी कि लोकल बाडीज के चुनाव आएं। अब चुनाव हो रहे हैं तो कुछ संगठन चुनावों का बायकाट कर रही हैं। भाजपा ने इन चुनावों में यह कोशिश की है लोगों से जुड़े लोगों को उम्मीदवार बनाया जाए और उम्मीदवार जिन्हें बनाया गया है वह लोगों को सरकार की योजनाओं, कार्यों के प्रति बताएंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू संभाग में विभिन्न नगर परिषदों, कमेटियों के लिए उम्मीदवारों की सूचि जारी कर दी है जबकि जहां जिन वार्डों मे उम्मीदवारों को घोषित नहीं किया गया है, वहां भी जल्द घोषणा कर दी जाएगी। यही नहीं कश्मीर में भी जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। 


वहीं, पत्रकारों द्वारा अनंतनाग में लोकसभा सीट पर चुनाव करवाने संबंधी पूछे गए सवाल के जबाव में खन्ना ने कहा कि वहां चुनाव परिस्थितियों को देखते हुए स्थगित किए गए थे। कुछ संगठन अब कहें कि पहले लोकसभा सीट पर चुनाव करवाया जाए तो सरकार वहां भी चुनाव करवाएगी लेकिन वे संगठन पहले निकाय चुनावों में तो भाजपा का मुकाबला करें। इस मौके पर राज्यसभा सांसद शमशेर मन्हास, विधायक राजीव जसरोटिया, कुलदीप राज, रछपाल वर्मा आदि मौजूद रहे। 
 

Monika Jamwal

Advertising