कोविड-19: अस्पताल से छुट्टी मिलने पर खुशी से नाचती हुई बाहर निकली बुजुर्ग महिला, वीडियो वायरल

Wednesday, May 20, 2020 - 06:35 PM (IST)

पुणेः महाराष्ट्र के पुणे जिले में कोविड-19 संक्रमण से जंग जीतने के बाद एक 65 वर्षीय महिला नाचती हुई अस्पताल से बाहर निकली। पुणे के मंगलावर पेठ की निवासी इस बुजुर्ग महिला का औंध सिविल अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद बाहर आने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में हाथ में छड़ी लिये महिला अस्पताल से बाहर निकलते समय नाचती हुई दिख रही है। उसके साथ अस्पताल के कर्मचारी भी जश्न मनाते नजर आ रहे हैं।

महिला की जांच करने वाले डॉक्टरों में शामिल डॉक्टर शर्मिला गायकवाड़ ने कहा, ''महिला मधुमेह और गठिया से पीड़ित है। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उसे कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सांस लेने में तकलीफ और खांसी के चलते उसकी हालत गंभीर थी और उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया।'' उन्होंने कहा कि 10 से 12 दिन आईसीयू में रही बुजुर्ग महिला को हालत में सुधार के बाद जनरल वार्ड में भेज दिया गया। इसके बाद उसकी दोबारा जांच की गई, जिसमें उसके संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई।

गायकवाड़ ने कहा, ''जब हमने उन्हें बताया कि वे घर जा सकती हैं तो वह खुशी से झूम उठीं और नाचने लगीं। हमारे सहकर्मियों ने भी उनके साथ जश्न मनाया। '' अस्पताल से बाहर आते समय महिला ने सभी कर्मियों और नर्सों को धन्यवाद दिया। अस्पताल की एक नर्स ने बताया, ''जब उन्हें भर्ती कराया गया तो वे इस बात को लेकर चिंतित थीं कि वह अपने घर वापस जा पाएंगी जा नहीं।''

 

Yaspal

Advertising