महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बनने के बाद घर लौटे एकनाथ शिंदे तो पत्नी ने ढोल नगारे से किया ''वेलकम'', देखें वीडियो

Wednesday, Jul 06, 2022 - 02:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे प्रदेश की कमान संभालते ही पूरे राज्य में छाए हुए है वहीं इस बीच जब सीएम शिंदे अपने ठाणे स्थित अपने घर पहुंचे तो उनकी पत्नी ने जोरदार स्वागत किया जिसका एक वीडियो भी सामने आया है।

दरअसल, सीएम शिंदे के घर पहुंचने से पहले ठाणे स्थित घर में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे और ड्रम बजाकर उनका स्वागत किया गया। यही नहीं उनकी पत्नी लता एकनाथ शिंदे भी इस दौरान ड्रम बजाती हुई बेहद खुश दिखीं।   एकनाथ शिंदे मंगलवार को रात 9:30 बजे सीएम बनने के बाद पहली बार अपने घर पर पहुंचे। सोमवार को ही उन्होंने विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित किया था। जिसमें  उनकी सरकार को 164 विधायकों का समर्थन मिला जबकि 99 वोट विरोध में डाले गए। 

सीएम एकनाथ शिंदे की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करे तो उनका यह सफऱ ऑटो चालक से मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचा है। एकनाथ शिंदे के तीन बच्चे थे, लेकिन 2 जून 2000 में सतारा जिले में अपने गांव के पास स्थित एक झील में वह परिवार के साथ बोटिंग कर रहे थे कि इसी दौरान एक नाव पलट गई और उसमें सवार उनके दो मासूम बच्चों की  मौत हो गई जिसके बाद शिंदे  डिप्रेशन में चले गए और यहां तक कि उन्होंने राजनीति ही छोड़ने का फैसला ले लिया था। लेकिन  हर हालात में एकनाथ शिंदे की पत्नी लता एकनाथ शिंदे ने उनका पूरा साथ दिया और आज वह महाराष्ट्र के सीएम बन घर वापिस लौटे हैं।

Anu Malhotra

Advertising