सोमवार को गुजरात का दौरा करेंगे शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया, जानें क्या है पूरा प्लान?

Friday, Apr 08, 2022 - 05:47 PM (IST)

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी की हालिया टिप्पणियों के लिए उन निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि वह यह देखने के लिए 11 अप्रैल को गुजरात जाएंगे कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने क्या काम किया है। गौरतलब है कि वघानी ने हाल में कहा था कि जिन लोगों को गुजरात के स्कूल पसंद नहीं है वे दूसरे राज्यों में जा सकते हैं।

सिसोदिया ने उम्मीद जतायी कि गुजरात सरकार ने राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए ‘‘कुछ अच्छा काम'' किया होगा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं देखना चाहता हूं कि उन्होंने 27 वर्षों में शिक्षा क्षेत्र में क्या काम किया है। मैं राज्य में स्कूलों को देखने के लिए अगले सोमवार को गुजरात जाऊंगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि उन्होंने कुछ काम किया होगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘अगर उन्होंने कुछ नहीं किया है तो गुजरात के लोगों ने आगामी विधानसभा चुनावों में आप और उसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को अपना जनादेश देने का मन बना लिया है। वह शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाएंगे।''

वघानी ने बुधवार को यह कहकर विवाद को जन्म दे दिया था कि जिन्हें गुजरात की शिक्षा प्रणाली से दिक्कत है वे अपने बच्चों का विद्यालय त्याज्य प्रमाणपत्र लेकर दूसरे राज्य में जा सकते हैं। उन्होंने राज्य में सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता के बारे में आप की आलोचना पर यह टिप्पणी की थी। अपनी टिप्पणी को लेकर आलोचना से घिर जाने के बाद मंत्री जीतू वघानी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि उनके मन में राज्य एवं उसके लोगों के प्रति सम्मान है और उनका बयान उन लोगों पर लक्षित था, जो ‘‘अराजकता एवं अव्यवस्था'' फैलाना चाहते हैं।

Yaspal

Advertising