धनशोधन मामला: ED ने दीपक तलवार की सहयोगी को लिया रिमांड पर

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 04:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के एक मामले में कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की एक करीबी सहयोगी को वीरवार को दिल्ली की एक अदालत से गिरफ्तार कर लिया। यह मामला निजी विदेशी एयरलाइंस को लाभ पहुंचाने के लिये कथित तौर पर बातचीत करने और सरकारी विमानन सेवा एअर इंडिया को नुकसान पहुंचाने से जुड़ा है। 

 

एजेंसी ने यास्मीन कपूर को तब हिरासत में ले लिया जब उसे एक मामले में पेशी के लिये दिल्ली की एक अदालत में लाया गया था। वह एक अन्य मामले में तिहाड़ जेल में बंद थी, जिसकी सीबीआई जांच कर रही है। उसकी गिरफ्तारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने विशेष न्यायाधीश अनुराधा शुक्ला भारद्वाज की अदालत से कपूर को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की इजाजत मांगी। इस पर अदालत ने उसे नौ अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया। 

 

ईडी की तरफ से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक नीतेश राणा ने अदालत को बताया कि बड़ी साजिश को उजागर करने के लिये कपूर से पूछताछ करनी जरूरी है। ऐसे में उसकी हिरासत सौंपी जाए। अदालत ने पिछले महीने धन शोधन मामले में कपूर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। राणा ने अदालत से कहा था कि कपूर अदालत द्वारा दी गई जमानत का दुरुपयोग कर रही हैं, जिसके बाद अदालत ने आदेश पारित किया। 

 

अदालत ने 22 मार्च को कपूर को अग्रिम जमानत दी थी जबकि तलवार ईडी द्वारा दायर मामले में न्यायिक हिरासत में है। राणा ने कहा कि यह मानने के कारण हैं कि विदेशी एयरलाइंस से मिले धन का इस्तेमाल कपूर द्वारा नयी दिल्ली में खरीदी गई आवासीय संपत्ति में किया गया। ईडी ने दावा किया कि कुछ कंपनियां जिनमें तलवार के साथ कपूर भी अंशधारक थीं, उन्हें इस अपराध से जुड़ा धन प्राप्त हुआ। इसमें कहा गया कि इस सिलसिले में एजेंसी की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News