कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी को ED का समन, पूछताछ के लिए भेजा नोटिस

Tuesday, Sep 10, 2019 - 06:08 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या को समन जारी किया है। ऐश्वर्या से पूछताछ के लिए 12 सितंबर को ईडी दफ्तर में हाजिर होने को कहा गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने डीके शिवकुमार के करीबी सचिन नारायण से भी पूछताछ की। सचिन शिवकुमार के बिजनेस पार्टनर्स थे। 2014 तक वे जीउस कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड और डॉलर्स कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड में डायरेक्टर्स भी रहे।

डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। 3 सितंबर को उनको गिरफ्तार किया गया था। 4 सितंबर को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनको 13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था। जिसके बाद वो ईडी की हिरासत में हैं। कोर्ट ने हिरासत के दौरान शिवकुमार को परिजनों और वकीलों से मिलने की छूट दी है। वकील और परिजन रोजाना आधे घंटे के लिए उनसे मिल सकते हैं।

जांच एजेंसियों का आरोप है कि डीके शिवकुमार ने सचिन नारायण के बिजनेस का इस्तेमाल करके बेहिसाब नकद लेनदेन किया, ताकि प्रशासन इसे आसानी से पकड़ न पाए। सूत्रों ने बताया,'इसे लेकर उन्होंने जीउस कंस्ट्रक्शन प्रा. लि नाम से एक कंपनी खोली, जिसमें डीके शिवकुमार डायरेक्टर बन गए और सचिन नारायण और उनकी पत्नी प्रियंका सचिन को भी डायरेक्टर बनाया गया। 

shukdev

Advertising