झारखंड के CM हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार को ईडी ने भेजा नोटिस, 1 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया

Wednesday, Jul 27, 2022 - 12:34 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद को कथित अवैध खनन घोटाल से संबंधित धन शोधन की जांच के सिलसिले में एक अगस्त को पूछताछ के लिए तलब किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ईडी ने 19 जुलाई को सोरेन के राजनीतिक सहयोगी पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल एजेंसी की हिरासत में हैं।

अधिकारियों ने बताया कि साहिबगंज और संथाल परगना संभाग के अन्य जिलों में कथित अवैध खनन से संबंधित धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को एक अगस्त को यहां ईडी के दफ्तर में तलब किया गया है। ईडी ने मिश्रा और उनके कथित सहयोगियों के खिलाफ जांच आठ जुलाई को शुरू की थी।

इससे पहले एजेंसी ने टोल प्लाजा के संचालन के टेंडर में कथित अनियमितताओं और राज्य में अवैध खनन से जुड़े मामले में झारखंड के साहिबगंज, बरहेट, राजमहल, मिर्जा चौकी और बरहरवा में कम से कम 19 स्थानों पर छापे मारे थे। ईडी ने मिश्रा और अन्य के खिलाफ मार्च में धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया था, जिसके बाद छापेमारी शुरू की गई थी। आरोप है कि उन्होंने अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित की है।

Yaspal

Advertising