BRS नेता के कविता को ED ने किया गिरफ्तार, पूछताछ के लिए दिल्ली लाई जा रहीं

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 07:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले से जुड़े धन शोधन मामले में शुक्रवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता को गिरफ्तार कर लिया। संघीय एजेंसी के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को पूछताछ के लिए दिल्ली लाया जा रहा है।

इससे पहले दिन में ईडी अधिकारियों ने हैदराबाद में कविता के परिसरों पर छापेमारी की और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बीआरएस नेता और पूर्व मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी ने हैदराबाद में बताया कि पार्टी की एमएलसी कविता को गिरफ्तार कर लिया गया है और आज रात उन्हें 8.45 बजे की उड़ान से दिल्ली ले जाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह कदम ‘पूर्व नियोजित' था और वे इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामाराव, पूर्व मंत्री हरीश राव तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कविता के आवास पर जुट गए थे और उन्होंने नारेबाजी की। ईडी ने दावा किया था कि कविता शराब कारोबारियों की लॉबी ‘साउथ ग्रुप' से जुड़ी हुई थीं, जो 2021-22 के लिये दिल्ली आबकारी नीति में एक बड़ी भूमिका निभाने की कोशिश कर रही थी। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है। वहीं, बीआरएस प्रवक्ता श्रवण दासोजू ने आरोप लगाया कि कार्रवाई राजनीति से प्रेरित हैं और के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली पार्टी के नेताओं को परेशान करने के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों एक-दूसरे से मिले हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News