ED की मल्लिकार्जुन से पूछताछ खत्म, 7 घंटे तक चला सवाल-जवाब, जयराम बोले- पूरी कांग्रेस खड़गे के साथ

punjabkesari.in Thursday, Aug 04, 2022 - 08:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड मामले में आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ की। यह पूछताछ करीब सात घंटे तक चली। खड़गे से दोपहर 1.30 बजे पूछताछ शुरू हुई थी जो कि रात को करीब 8.30 बजे तक चली। प्रवर्तन निदेशालय ने मल्लिकार्जुन खड़गे से यंग इंडियन के पूर्व कर्मचारियों, वेतन और व्यावसायिक गतिविधियों के बारे में पूछताछ की। इसी बीच कांग्रेस नेताओं ने ED की पूछताछ की निंदा की। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह राजनीतिक बदले की हद है। 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को संसद सत्र के दौरान समन किया जाना दिखाता है कि ‘मोदीशाही' का स्तर हर दिन नीचे गिरता जा रहा है। मुख्य विपक्षी दल ने यह दावा भी किया कि यह न सिर्फ संसद और नेता प्रतिपक्ष का अपमान है, बल्कि संविधान और संपूर्ण विधायिका का भी अपमान है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि खड़गे ने आज शाम उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की साझा उम्मीदवार मार्गरेट आल्वा के लिए रात्रिभोज की मेजबानी करनी थी, लेकिन उन्हें देर शाम तक ईडी ने नहीं छोड़ा।

रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘मल्लिकार्जु्न खड़गे को आज शाम 7:30 बजे उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की साझा उम्मीदवार के लिए रात्रिभोज की मेजबानी करनी थी। वह अब भी ईडी के साथ हैं। यह मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति की पराकाष्ठा है।'' उन्होंने कहा कि पूरी कांग्रेस खड़गे के साथ खड़ी है। रमेश ने यह भी कहा, ‘‘जब संसद का सत्र चल रहा है तब ईडी ने राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को समन भेजा। वह दोपहर को लगभग 12:20 बजे संसद से निकले और ईडी के समक्ष पेश हुए। मोदीशाही का स्तर हर दिन नीचे गिरता जा रहा है।'' 

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खड़गे यहां आईटीओ के पास बहादुर शाह जफर मार्ग पर ‘हेराल्ड हाउस' में अपराह्न करीब 12:40 बजे पहुंचे और ईडी के अधिकारियों से मिले। ईडी ने उनके खिलाफ समन जारी किया था, क्योंकि जांच एजेंसी चाहती थी कि यंग इंडियन के कार्यालय पर छापेमारी के दौरान कंपनी के प्रमुख अधिकारी के तौर पर खड़गे मौजूद रहें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News