दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के घर और अन्य ठिकानों पर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक्शन

Monday, Jun 06, 2022 - 08:48 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के घर सोमवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तलाशी ली। कोलकाता की एक कंपनी से संबंधित कथित हवाला ट्रांजैक्शन मामले में यह तलाशी ली गई है। इस मामले में फिलहाल ED की ओर से कोई आधिकारिक बयान या विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार सत्येंद्र जैन के घर के अलावा उनसे जुड़े कुछ और ठिकानों पर भी ईडी तलाशी ले रही है।

 

सत्येंद्र जैन पहले से ही ED की हिरासत में हैं। जैन को 30 मई को Prevention of Money Laundering Act (PMLA) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया था और एक निचली अदालत ने उन्हें 9 जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था। पूरे मामले पर राजनीति भी जोरों पर है। आम आदमी पार्टी (AAP) दावा कर रही है कि सत्येंद्र जैन को फंसाने की कोशिश केंद्र की भाजपा सरकार की ओर से की जा रही है।

 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले हफ्ते कहा था कि जैन एक सच्चे देशभक्त और ईमानदार व्यक्ति हैं और उनके खिलाफ आरोप पूरी तरह से झूठे हैं। केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया था कि ED द्वारा जैन की राजनीतिक कारणों से गिरफ्तारी की गई। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि जैन मामले में पाक-साफ साबित होंगे।

Seema Sharma

Advertising