ED जांच को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को पुलिस ने घसीटकर हिरासत में लिया

Tuesday, Jun 14, 2022 - 12:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नेशनल हेराल्‍ड मामले में ED द्वारा राहुल गांधी से की जारी पूछताछ को लेकर जहां कांग्रेस का दूसरे दिन भी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है वहीं दिल्ली में कांग्रेस नेता और पुलिस में नोंक-झोंक जारी है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से लगातार दूसरे दिन पूछताछ कर रही है। ईडी दफ्तर के बाहर बड़ी संख्‍या में कांग्रेस नेताओं और समर्थकों का जमावड़ा है।  

ईडी की जांच को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला  को घसीटकर पुलिस ने वैन में बिठाया। इसके अलावा  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.सी. वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रंजीत रंजन, इमरान प्रतापगढ़ी और अन्य को पुलिस हिरासत में लेकर तुगलक रोड़ थाने ले जाया जा रहा है।  वहीं, सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि प्रदर्शन के दौरान पी चिदंबरम को पसली में चोट आई है।

इस दौरान कांग्रेस कार्यालय के पास लगे बैरिकेड पर रोके जाने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की दिल्ली पुलिस से झड़प हो गई। उन्होंने पुलिस से कहा- आप एक मुख्यमंत्री को नहीं रोक सकते हैं। लेकिन, पुलिस ने उन्हें नहीं जाने दिया।  उन्होंने कहा कि हम लोग आराम से पैदल जा रहे थे और मैं सुरक्षाकर्मियों के साथ जा रहा था लेकिन पुलिस ने हमें रोक दिया तो अब हमारे पास बैठने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है। 

Anu Malhotra

Advertising