क्रिकेट घोटाले में फारूक अब्दुल्ला की बढ़ी मुश्किलें, ED की पूछताछ जारी

Wednesday, Jul 31, 2019 - 01:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू और कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) घोटाला मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इस मामले में उनसे पूछताछ कर रही है। फारूक अब्दुल्ला बुधवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय के चंडीगढ़ कार्यालय में पहुंचे हैं। 


खबरों ​के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री करीब 11 बजे भारी सुरक्षा घेरे में ईडी के कार्यालय पहुंचे। अब्‍दुल्‍ला के साथ उनका वकील भी था जिसे अंदर जाने की अनुमति नहीं मिली। इस दौरान ईडी कार्यालय के बाहर और आसपास कड़ी सुरक्षा की गई है।  ईडी की ओर से पूछताछ के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। 


क्या है मामला
बता दें कि 2002 से 2011 के बीच बीसीसीआई ने जम्मू-कश्मीर के क्रिकेट बोर्ड को राज्य में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए 113.67 करोड़ रुपए दिए गए थे। इस रकम के खर्च में कथित तौर पर भारी अनियमितता पाई गई। उस  वक्त फारूक जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे। सूबे के पूर्व क्रिकेटरों अब्दुल माजिद डार और निसार अहमद खान ने 2012 में एक पीआईएल दायर कर 113 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था, जिसके बाद मामले की जांच शुरू हुई थी। 

साल 2015 में जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट ने यह मामला सीबीआई को सौंपा था। हाईकोर्ट ने कहा था कि जम्मू कश्मीर की पुलिस कथित गबन के इस केस में सही ढंग से जांच नहीं कर पा रही है। कोर्ट ने जांच के उचित कारण गिनाते हुए और सीबीआई को जांच सौंपते हुए कहा था कि जेकेसीए के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला पूरी तरह से एक सियासी शख्सियत हैं और केंद्र में मंत्री और राज्य में मुख्यमंत्री रह चुके हैं। 
 

vasudha

Advertising