ED ने ABIL समूह के अध्यक्ष अविनाश भोंसले को हिरासत में लिया

Tuesday, Jun 28, 2022 - 12:45 PM (IST)

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के एक कथित मामले में एबीआईएल समूह के अध्यक्ष अविनाश भोंसले को हिरासत में ले लिया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। भोंसले को इससे पहले यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर और 'दीवान हाउसिंग फाइनेंस कारपोरेशन लिमिटेड' (डीएचएफएल) के कपिल वधावन से संबंधित कथित भ्रष्टाचार के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था। वह मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद थे।

अधिकारी ने बताया कि ईडी के अधिकारियों ने सोमवार शाम उन्हें जेल से अपनी हिरासत में ले लिया। अधिकारियों ने पहले बताया था कि यस बैंक-डीएचएफएल बैंक धोखाधड़ी मामले की सीबीआई जांच में ऑटो चालक से रियल एस्टेट कारोबारी बने पुणे के अविनाश भोंसले की संलिप्तता सामने आई थी, जिन्होंने एक बिचौलिए के रूप में कथित तौर पर एक अन्य रियल एस्टेट डेवलपर से 360 करोड़ रुपये से अधिक की रिश्वत ली थी। 

अधिकारियों के मुताबिक, सीबीआई ने यह भी पाया कि ‘रेडियस डेवलपर्स' ने भोंसले की कंपनियों को 68.8 करोड़ रुपये और 292 करोड़ रुपये से अधिक के दो भुगतान किए हैं। ‘रेडियस डेवलपर्स' के मालिक छाबड़िया को हाल ही में इस मामले में गिरफ्तार किया गया था। 

Anu Malhotra

Advertising