ईडी ने यासीन मलिक को भेजा फेमा नोटिस, जवाब नहीं दिया तो होगी गिरफ्तारी

Saturday, Nov 04, 2017 - 01:29 PM (IST)

श्रीनगर: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 48.23 लाख की विदेश मुद्रा को लेकर जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चेयरमैन मोहम्मद यासीन मलिक सहित तीन लोगों को फेमा नोटिस जारी किया है। सिर्फ यही नहीं बल्कि अगर इस नोटिस का जवाब एक महीने के भीतर नहीं दिया गया तो ईडी मलिक समेत तीनों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी।
मिली जानकारी के अनुसार एनआईए द्वारा घाटी में टेरर फंडिंग को लेकर जारी पूछताछ का ईडी के  नोटिस से कोई सरोकार नहीं है। यह नोटिस करीब 16 वर्ष पुराने में जारी किया गया है।

बताया जा रहा है कि वर्ष 2001 में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पत्नीटॉप के पास स्थित कुद नामक स्थान पर पुलिस ने श्रीनगर की तरफ जा रहे एक वाहन में बैठे लोगों की तलाशी ली थी। वाहन में सवार मुश्ताक अहमद डार व उसीक पत्नी शमीमा उर्फ शाजिया उर्फ बिट्टी से एक लाख अमेरिकी डालर पकड़े गए थे। पूछताछ पर उन्होंने कहा था कि यह सारा पैसा जेकेएलएफ के चेयरमैन यासीन मलिक के लिए है। भारतीय करंसी के हिसाब से यह राशि 48.23 लाख बनती थी। पूछताछ में उन्होंने बताया कि यह सारा पैसा नेपाल से आया था। अब ईडी ने जांच पूरी होने के बाद फेमा नोटिस जारी किया। नोटिस में मुश्ताक डार, शाजिया और मलिक को अपना पक्ष रखने को कहा गया है।

 

Advertising