अवैध खनन मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, रांची के पूर्व उपायुक्त एवं आईएएस अधिकारी छवि रंजन को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 04, 2023 - 10:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )ने जमीन घोटाले मामले में रांची के पूर्व उपायुक्त आईएएस छवि रंजन को गिरफ्तार कर लिया है। लगभग 10 घंटे तक पूछताछ के बाद ईडी ने छवि रंजन को गिरफ्तार किया है। ईडी सूत्रों ने बताया कि उनसे पूछताछ में सेना की जमीन सहित अन्य जमीन के मामले में पूछताछ की गई है। ईडी को कई जमीन दलालों से छवि रंजन के बैंक अकाउंट ट्रांजैक्शन के सबूत मिले हैं।

इससे पहले आज यहां जमीन घोटाला मामले में आईएएस छवि रंजन प्रवर्तन निदेशालय के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी के द्वारा छवि रंजन से हेहल अंचल के बजरा मौजा के 7.16 एकड़ जमीन की घेराबंदी उसके दस्तावेज रजिस्ट्री कार्यालय से गायब पाये जाने के मामले को लेकर भी पूछताछ की गई है।

इस मामले में छवि रंजन के जवाब से ईडी अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए। इसके अलावा छवि रंजन से सेना के कब्जेवाली जमीन के अलावा चेशायर होम रोड की जमीन की खरीद बिक्री मामले में भी उनकी भूमिका के बारे में पूछताछ की गई। ईडी के द्वारा किए गए अधिकतर सवाल का जवाब छवि रंजन सही से नहीं दे पाए। इसके बाद ईडी ने छवि रंजन को गिरफ्तार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News