अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: सात दिन की रिमांड पर भेजा बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल

punjabkesari.in Saturday, Dec 22, 2018 - 05:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे मामले में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को सात दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया गया है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने इस मामले में कथित बिचौलिए मिशेल की जमानत याचिका भी खारिज कर दी।
PunjabKesari

ईडी ने मिशेल से पूछताछ करने के लिए अदालत से उसकी हिरासत की मांग की थी। अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को क्रिश्चियन मिशेल से अदालत कक्ष के भीतर 15 मिनट तक पूछताछ करने की अनुमति दी। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि  मिशेल को यूएई में गिरफ्तार किया गया था और प्रत्यर्पण करके चार दिसंबर को भारत लाया गया था। 

PunjabKesari

मिशेल को अगले दिन अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे पांच दिन के लिये सीबीआई की हिरासत में भेज दिया। उसकी हिरासत अवधि बाद में पांच दिन के लिये बढ़ा दी गई। इसके बाद चार दिन के लिये उसकी हिरासत और बढ़ा दी गई।

PunjabKesari
अदालत ने मिशेल की जमानत याचिका पर फैसला 19 दिसम्बर को सुरक्षित रख लिया था और उसे 28 दिसम्बर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। मिशेल मामले में शामिल तीन बिचौलियों में से एक है। ईडी और सीबीआई इनकी संलिप्ता के संदर्भ में जांच कर रही है। दो अन्य बिचौलिये गुइदो हाश्खे और कार्लो गेरोसा हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News