बंगाल: EC का ममता सरकार को पत्र, परिणाम के बाद न हो कोई हिंसा, जश्न समारोह पर भी लगे रोक

punjabkesari.in Sunday, Oct 03, 2021 - 02:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: निर्वाचन आयोग ने रविवार दोपहर को पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि हिंसा की आशंका के बीच राज्य में चुनाव नतीजों पर कोई जश्न समारोह न किया जाए। निर्वाचन आयोग ने एक पत्र में कहा कि राज्य सरकार पर्याप्त कदम उठाए गए ताकि चुनाव के बाद हिंसा न हो। आयोग के सचिव राकेश कुमार ने पत्र में कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव के लिए चल रही मतगणना के दौरान या बाद में कोई भी जश्न समारोह/जुलूस को अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कार्रवाई की जाए कि आयोग के निर्देश का सख्ती से पालन किया जाए जबकि महामारी के मद्देनजर पहले से ही इन सभी गतिविधियों पर रोक लगायी गयी है। साथ ही राज्य सरकार पर्याप्त कदम उठाए ताकि चुनाव के बाद कोई हिंसा न हो।'' निर्वाचन आयोग ने द्विवेदी से निर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा है। आयोग ने यह पत्र तब लिखा है जब भवानीपुर उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भारी बढ़त हासिल होने का जश्न मनाने के लिए तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरने लगे।

जांगीपुर और समसेरगंज विधानसभा सीटों पर भी पार्टी के उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं। भवानीपुर सीट से बनर्जी की प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी की प्रियंका टिबरेवाल ने शनिवार रात को कलकत्ता उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल को पत्र लिखकर उनसे चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद हिंसा की किसी तरह की घटना को रोकने के लिए एहतियातन कदम उठाने का पुलिस को आदेश देने का अनुरोध किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News