फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर आज EC करेगा अंतिम फैसला (पढ़ें 5 अप्रैल की खास खबरें)

Friday, Apr 05, 2019 - 08:27 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आधारित बायोपिक से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होने के मामले में चुनाव आयोग आज फैसला करेगा। उप चुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना ने बृहस्पतिवार को बताया कि बायोपिक ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ की रिलीज पर विपक्षी दलों की ओर से की गयी शिकायत पर संज्ञान लेते हुये फिल्म निर्माताओं से जवाब मांगा गया था।

नरेंद्र मोदी तीन जनसभाओं को करेंगे संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगें। भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई ने एक बयान में कहा कि मोदी अमरोहा और सहारनपुर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। सहारनपुर में 11 अप्रैल को अमरोहा में 18 अप्रैल को मतदान है।

आज नमो टीवी मामले में सूचना प्रसारण मंत्रालय देगा जवाब
सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने नमो टीवी मामले में चुनाव आयोग को आज जवाब भेजेगा। बता दें कि आयोगन मंत्रालय से शुक्रवार तक जवाब देने का नोटिस जारी किया था। वहीं, मंत्रालय ने जवाब देने के लिए अतिरिक्त समय मांगा था, लेकिन आयोग ने और अधिक समय देने से इंकार कर दिया है।

अमित शाह तीन राज्यों में करेंगे जनसभा
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज तीन राज्यों को चुनावी दौरे पर रहेंगे। वह सुबह साढ़े नौ बजे अरुणाचल प्रदेश के जनरल ग्राउंड बारदुमसा में जनसभा करेंगे। इसके बाद वह यहां से मणिपुर के लिए उड़ान भरेंगे। यहां वह दोपहर साढ़े बारह बजे रैली को संबोधित करेंगे। वहीं, उनकी अंतिम सभा दोपहर साढ़े तीन बजे असम के मोरीगांव में होगी।

जेएनयू मामले में सुनवाई आज
JNU देशद्रोह मामले में पटियाला हाउस कोर्ट आज सुनवाई करेगा। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को अगली सुनवाई में ये बताने को कहा था कि आरोपी कन्हैया और उमर खालिद के खिलाफ दिल्ली पुलिस की चार्जशीट को मंजूरी में देने में और कितना वक्त लगेगा।

खेल
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

फुटबॉल: हीरो सुपर कप-2019 फुटबॉल टूर्नामैंट
बॉस्केटबॉल : एन.बी.ए. बॉस्केटबॉल लीग-2018/19
बैडमिंटन: एच.एस.बी.सी. बी. डब्ल्यू.एफ. वर्ल्ड टूर -2019

Yaspal

Advertising