See More

नॉर्थ-ईस्ट में नहीं थम रहे भूकंप के झटके, अब मेघालय में कांपी धरती

2020-06-26T20:33:01.507

नेशनल डेस्कः देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में लगातार भूकंप के झटके लग रहे हैं। इनमें नॉर्थ ईस्‍ट का इलाका भी शामिल है। पिछले दिनों मिजोरम में भूकंप के बाद अब शुक्रवार को मेघालय में भूकंप के झटके महसूस किए गए। शुक्रवार को मेघालय के तुरा से पश्चिम में 79 किमी दूर इसका केंद्र था। भूकंप की तीव्रता रिक्‍टर स्‍केल पर 3.3 मापी गई है। हालांकि अभी इस भूकंप में जानमाल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।
PunjabKesari
बता दें कि मिजोरम में मंगलवार को 3.7 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया था। यह लगातार तीसरा दिन था जब राज्य में भूकंप का झटका महसूस किया गया था। अधिकारियों ने बताया था कि मंगलवार को महसूस किए गए झटके से राज्य में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी। उन्होंने बताया था कि राजधानी आइजोल में भी झटका महसूस किया गया था।

मंगलवार को शाम सात बजकर 17 मिनट और 37 सेकेंड पर 23.22 अक्षांश और 93.4 देशांतर के बीच 3.7 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था। भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप का केंद्र मिजोरम के सेरछिप जिले में थेनज्वाल से 39 किलोमीटर दक्षिणपूर्व एवं सतह से 25 किलोमीटर नीचे था।

उल्लेखनीय है कि रविवार और सोमवार को भी मिजोरम में भूंकप के झटके महसूस किए गए थे जिससे घरों और सड़कों को नुकसान पहुंचा था और सरकार ने बारिश और भूस्खलन की चेतावनी जारी की थी। पहला भूकंप रविवार को शाम चार बजकर 16 मिनट पर सितौल जिले में आया और उसकी तीव्रता 5.1 थी। वहीं दूसरा भूकंप सोमवार को तड़के चार बजकर 10 मिनट पर महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 5.3 थी।


Yaspal

Related News