बारामूला में बोले अमित शाह- पहले यह टेररिस्ट हॉटस्पॉट था आज टूरिस्ट हॉटस्पॉट बन गया है

Wednesday, Oct 05, 2022 - 01:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आज गृह मंत्री अमित शाह ने मेगा जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह टेररिस्ट हॉटस्पॉट था आज टूरिस्ट हॉटस्पॉट है। पहले यहां साल के 6 लाख सैलानी आते थे आज यहां अक्टूबर तक 22 लाख सैलानी आए हैं। इससे कई युवाओं को रोज़गार मिला है। 

शाह ने कहा कि जब मेरा जम्मू-कश्मीर के बारामूला का कार्यक्रम बना तब कुछ लोग कह रहे थे कि बारामूला कार्यक्रम में सुनने कौन आएगा? मैं आज उनसे कहना चाहता हूं कि इस कार्यक्रम में कश्मीर की इस खूबसूरत वादी में हजारों लोग विकास की गाथा सुनने के लिए और मोदी जी का साथ देने के लिए यहां उपस्थित हैं।

गृहमंत्री ने कहा कि जिन्होंने यहां 70 साल राज किया वे मुझे पाकिस्तान से बात करने की सलाह देते हैं। मेरा स्पष्ट मत है कि मैं पाकिस्तान से बात नहीं करना चाहता। मैं बारामूला, कश्मीर के युवाओं से बात करना चाहता हूं। आज देश के सभी राज्य आगे बढ़ रहे हैं कश्मीर को भी देश के साथ चलना है।

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले महबूबा मुफ्ती का एक ट्वीट पढ़ा था कि गृह मंत्री आप आ रहे हो, तो हिसाब देकर जाना कि क्या दिया है कश्मीर को? हमने जम्मू-कश्मीर को क्या दिया है इसका मैं हिसाब देता हूं, लेकिन दशकों तक तीन परिवारों ने जम्मू-कश्मीर में शासन किया, उन्होंने क्या दिया, उसका हिसाब भी करना।
 

Anu Malhotra

Advertising