ईडी ने प्रफुल्ल पटेल से की आठ घंटे की मैराथन पूछताछ, कल फिर होगी पेशी

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2019 - 09:04 PM (IST)

नई दिल्लीः पूर्व नागर विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल कार्पोरेट लॉबीस्ट दीपक तलवार के ‘अच्छे दोस्त' थे। तलवार अपने मुवक्किलों के काम कराने के लिए मंत्रियों तथा अन्य लोगों के साथ करीबी का फायदा उठाता था। यह बात प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिल्ली की एक अदालत में दाखिल आरोपपत्र में कही गयी है।

ईडी ने सोमवार को रांकापा नेता पटेल से पूछताछ की। उनसे करोड़ों रुपये के उड्डयन घोटाले के तहत एयर इंडिया को हुए नुकसान से जुड़ी धन शोधन की जांच के सिलसिले में पूछताछ की गयी। करीब एक महीने पहले ईडी ने कतर एयरवेज, एमिरेट्स और एयर अरबिया समेत विदेशी निजी एयरलाइन्स के पक्ष में बातचीत करने और एयर इंडिया को नुकसान पहुंचाने से जुड़े करोड़ों रुपये के कथित घोटाले के सिलसिले में अपनी अंतिम रिपोर्ट दाखिल की थी।

ईडी ने तलवार के खिलाफ एक मई को दाखिल आरोपपत्र में दावा किया था कि उसने एमिरेट्स और एयर अरबिया की तरफ से पटेल को संबोधित अनेक पत्रों को अंतिम रूप दिया था। तलवार को एजेंसी ने गिरफ्तार किया और अब वह न्यायिक हिरासत में है। अंतिम रिपोर्ट के अनुसार, तलवार ने अपने संपर्कों का इस्तेमाल कर निजी एयरलाइन्स के लिए अनुचित फायदे हासिल किये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News