जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कर्नाटक के मंत्री पर भड़की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

Saturday, Aug 25, 2018 - 09:24 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में बाढ़ पीड़ितों का हालचाल लेने पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण कोडागू में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कर्नाटक के मंत्री सा.रा महेश पर भड़क उठीं। मंत्री ने कहा कि वक्त की कमी के चलते प्रेस कॉन्फ्रेंस को जल्द खत्म करना होगा। इस पर सीतारमण ने कहा कि वे तयशुदा और दिए गए वक्त के हिसाब से ही काम कर रही हैं।



प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीतारमण बाढ़ प्रभावित लोगों के समूह से बात कर रही थीं। उसी दौरान जिला प्रभारी मंत्री महेश ने उनसे कहा कि समीक्षा बैठक के लिए अधिकारी उनका इंतजार कर रहे हैं और उन सभी को पुनर्वास कार्य के लिए जाना है। उन्होंने कहा कि वह पहले अधिकारियों से बात कर लें। इसपर रक्षा  मंत्री राजी भी हो गई।



सीतारमण का कहना है कि मैंने प्रभारी मंत्री का संज्ञान लिया और यहां केंद्रीय मंत्री, प्रभारी मंत्री से संज्ञान ले रहे हैं। अद्भुत! मेरे पास आपके दिए मिनट-टू-मिनट की लिस्ट है और मैं उसके हिसाब से चल रही हूं। इसके बाद उन्होंने दोबारा मंत्री को तब डांट लगाई, जब उनसे कहा गया कि बातचीत की रिकॉर्डिंग की जा रही है। इस पर सीतारमण ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, होने दो रिकॉर्डिंग।



इसके बाद सीतारमण ने जानना चाहा कि कितने अधिकारी बाढ़ पुनर्वास कार्य में लगे हुए हैं और उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहती कि कामकाज बाधित हो। बाद में महेश ने कहा कि कोडागू के लिए केंद्र से कोष की मांग के कारण सीतारमण ने यह टिप्पणी की। इस घटना के दौरान जिला आयुक्त कार्यालय में अधिकारी और मीडियाकर्मी मौजूद थे।



बता दें कि कर्नाटक के कोडागू जिले मे एक हफ्ते में ही भारी बारिश के कारण कम-से-कम 17 लोगों की मौत हो चुकी है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण कर्नाटक से मंत्री होने के नाते इलाके के दौरे पर थीं और उन्होंने जिले के लिए एमपीएलडी (मेंबर ऑफ पार्लियामेंट लोकल एरिया डेवलमेंट) से एक करोड़ रुपये की मदद की पेशकश भी की।

Yaspal

Advertising