बकाया कर्ज: संपत्ति कुर्क होने के डर से युवती, मां ने की खुदकुशी

Tuesday, May 14, 2019 - 11:30 PM (IST)

तिरुवनंतपुरमः कर्ज अदायगी में चूक के कारण अपने घर की कुर्की की आशंका के चलते एक युवती और उसकी मां ने अपने शरीर पर किरासन तेल डाल कर आग लगा ली जिसके कारण दोनों की मौत हो गई। यह घटना मंगलवार को नेयाटिनकारा में हुई। पुलिस ने बताया कि युवती वैष्णवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और 90 प्रतिशत झुलस गई उसकी मां को तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया जहां आज रात उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि जिस समय यह घटना हुई उस समय वैष्णवी के पिता चंद्रन घर पर नहीं थे। चंद्रन ने आरोप लगाया कि बैंक के अधिकारी बकाया कर्ज के भुगतान को लेकर उन पर दबाव बना रहे थे। हालांकि, केनरा बैंक ने एक विज्ञप्ति में बताया है कि उन्होंने परिवार को धमकी नहीं दी है या किसी तरह का दबाव नहीं बनाया है।

चंद्रन ने बताया कि उन्होंने 2005 में नेयाटिनकारा के केनरा बैंक से पांच लाख रुपये का आवास रिण लिया था और पहले ही करीब आठ लाख रुपये का भुगतान कर चुके थे। चंद्रन ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘अदायगी में चूक के कारण लगभग छह लाख रुपये का बकाया था और बैंक ने संपत्ति कुर्क करने की धमकी दी थी।''

उन्होंने बताया कि परिवार ने बकाया का भुगतान करने के लिए बैंक से कुछ समय मांगा था। उन्होंने बताया कि हालांकि, बैंक के अधिकारी लगातार उनकी पत्नी को फोन कर रहे थे। उनका कहना था कि वे कर्ज का भुगतान करें या अपनी संपत्ति की कुर्की के लिए तैयार रहें।

 

Yaspal

Advertising