स्मॉगः दिल्ली-एनसीआर में कंपनियां दे रहीं घर से काम करने की सुविधा

Sunday, Nov 12, 2017 - 07:32 PM (IST)

नई दिल्लीः हवा की गुणवत्ता में आई गिरावट से दिल्ली-एनसीआर में आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। एेसे में कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को समस्या से निपटने में मदद करने का फैसला किया है। काम के समय में बदलाव करने के अलावा घर से काम करने की सुविधा भी प्रदान कर रही हैं। इसके अलावा कंपनियों में एयर प्युरिफायर लगाए जा रहे हैं। 

दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वॉलिटी दिन ब दिन खराब होती जा रही है। इसे देखते हुए दिल्ली के डॉक्टरों ने पहले ही पब्लिक हेल्थ इमर्जेंसी घोषित कर रखी है। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने बच्चों और बुजुर्गों को घर से बाहर जाने से बचने की सलाह दी है। वावजूद इसके कामकाजी लोगों को घर से निकलना ही पड़ता है। एेसे  में इन्हें वायु प्रदूषण का खामियाजा सबसे अधिक भुगतना पड़ रहा है। 

लेकिन अब दिल्ली-एनसीआर स्थित कंपनियों ने सभी कर्मचारियों को 'डूज' और 'डोन्ट्स' को लेकर अडवायजरी जारी की है। कुछ कंपनियों ने ऐंटी-पलूशन मास्क बांटा है तो कुछ ने डॉक्टरों को नियुक्त किया है। वहीं, दिल्ली स्थित एक कंपनी ने काम के घंटे को लचीला बना दिया है। इसका मतलब यह कि दिल्ली में रहने वाले कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी है। 
 

Advertising