सत्ता की दोगली नीतियों के कारण देश में असमंजस्ता व्याप्त है: अविनाश पांडे

Sunday, May 14, 2017 - 09:13 PM (IST)

जयपुर: कांग्रेस महासचिव एवं राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि वर्तमान दौर में सत्ता की दोगली नीतियों के कारण देश में असमंजस्ता व्याप्त है। भाजपा सरकार के दबाव में प्रशासन एकतरफा काम कर रहा है। जयपुर में रविवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी व पदाधिकारियों, विधायकों तथा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की संयुक्त बैठक को सम्बोधित करते हुए पांडे ने कहा कि देश में बढी इस अराजकता से मुक्ति का सिर्फ एक ही रास्ता है कि हम सब संगठनात्मक ताकत से फासीवादी शक्तियों को परास्त करे। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सिंद्धातों की राजनीति की है और कभी भी अपने मूल्यों और विचारधारा से समझौता नहीं किया है। देश के सामने बडी चुनौतियां है जिनका सामना करने के लिये हम सबके सहयोगात्मक रूप से एक दूसरे का साथ देकर मिलजुलकर काम करना है। पांडे ने कहा कि संगठन में आपसी समन्वय कर मजबूती के साथ ब्लाक व बूथ स्तर पर कांग्रेस पार्टी की आवाज को बुलंद करना है। प्रदेश कांग्रेस के अग्रिम संगठनों, प्रकोष्ठ एवं विभागों को आगामी समय में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करना है तथा कांग्रेस के सभी नेताआें को जनसम्पर्क पर जोर देना है। उन्होंने कहा कि हम सभी का दायित्व है कि कार्यकर्ताआें के सम्मान के साथ ही उनके विचारों को समझकर उन्हें मजबूत करने के लिए तत्परता के साथ काम करें। हमारी एकजुटता का संदेश आगामी विधानसभा चुनाव में जीत का आधार है। 

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि हम सत्ता में बैठे लोगों की जनविरोधी कामों का जवाब संयता के साथ देंगे। हमने गत तीन वर्षों में लगातार भाजपा की जनविरोधी नीतियों का जवाब सडक पर उतरकर दिया है, जनहित में पुलिस की लाठियां भी खाई है और गिरफ्तार होने से भी पीछे नहीं हटे। भाजपा शासन करने के स्थान पर सिर्फ जनता को गुमराह कर रही है उसका उद्देश्य इतिहास को परिवर्तित करने का है जिसका हमने विरोध किया और नेहरू जी के नाम को पाठ्यक्रम से हटाने के भाजपा सरकार के मंसूबो को पूरा नहीं होने दिया। पायलट ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में 300 से ज्यादा मंदिर तोड़ दिए। राजधानी की हिंगोनिया गौशाला में हजारों गाएं मर गई और गौ हत्या के नाम पर निर्दोष को मौत के घाट उतार दिया। केन्द्र व राज्य में भाजपा की सरकार है, परन्तु दुर्भाग्य है कि आंतरिक व बाह्य सुरक्षा के मोर्चे पर सरकार पूरी तरह विफल रही है।  

Advertising