Dubai Expo 2020: पीएम मोदी ने निवेशकों को दिया भारत में निवेश करने का न्यौता

Friday, Oct 01, 2021 - 10:37 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को निवेशकों को आमंत्रित करते हुए कहा कि का भारत दुनिया के सबसे खुले देशों में से एक है और यह अधिकतम वृद्धि का मौका देता है। प्रधानमंत्री ने एक्सपो 2020 दुबई में इंडिया पवेलियन में मौजूदा लोगों से एक वीडियो संदेश में कहा कि भारत प्रतिभा का एक गढ़ है और प्रौद्योगिकी, अनुसंधान एवं नवाचार की दुनिया में तेजी से प्रगति कर रहा है। उन्होंने कहा, "हमारी आर्थिक वृद्धि को पुराने उद्योगों और स्टार्ट-अप के मेल से गति मिल रही है।"

मोदी ने भारत के पवेलियन का विषय - 'खुलापन, अवसर और वृद्धि' का उल्लेख करते हुए कहा कि आज का भारत दुनिया के सबसे खुले देशों में से एक है। हमारा देश सीखने के लिए खुला है, दृष्टिकोण के लिए खुला है, नवाचार के लिए खुला है, निवेश के लिए खुला है।

प्रधानमंत्री ने निवेशकों को आमंत्रित करते हुए कहा, "भारत में आपको अधिकतम वृद्धि का भी मौका मिलेगा। पैमाने में वृद्धि, महत्वाकांक्षा में वृद्धि, परिणामों में वृद्धि। भारत आएं और हमारी विकास गाथा का हिस्सा बनें।" उन्होंने कहा कि पिछले सात वर्षों में, भारत सरकार ने आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए कई सुधार किए हैं। "हम इस प्रवृत्ति को जारी रखने के लिए और कोशिशें करते रहेंगे।"

मोदी ने कहा कि आज भारत अवसरों की भूमि है, चाहे वह कला हो या वाणिज्य, उद्योग या शिक्षा का क्षेत्र हो। उन्होंने कहा, "भारत में खोज का अवसर है, साझेदारी का अवसर है, प्रगति का अवसर है। भारत आएं और इन अवसरों को तलाशें। भारत आपको अधिकतम वृद्धि का भी मौका देता है। पैमाने में वृद्धि, महत्वाकांक्षा में वृद्धि, परिणामों में वृद्धि। भारत आएं और हमारी विकास गाथा का हिस्सा बनें।"

Yaspal

Advertising