डीयू का छात्र जनवरी से लापता, कोई सुराग नहीं

Saturday, Apr 07, 2018 - 10:32 AM (IST)

नई दिल्ली : राजधानी के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से लापता छात्र नजीब का अभी तक कोई पता नहीं लग पाया है। जेएनयू के नजीब की तरह ही दिल्ली विश्वविद्यालय का भी एक छात्र लापता है। सत्यवती कॉलेज सांध्या पिछले कई दिनों से परिजनों और पुलिस द्वारा तलाश करने के बाद भी कोई सुराग नहीं लगने पर हार कर पुलिस ने छात्र की सूचना देने वाले को 10 हजार रूपए का इनाम देने की घोषणा कर दी ।
 
दिल्ली पुलिस के अनुसार महेंद्रू एनक्लेव निवासी गौरव कुमार 25 जनवरी को दोपहर दो बजे  अपने घर से कॉलेज जाने के लिए निकला था। गौरव घर से तो कॉलेज के लिए निकला मगर कॉलेज नहीं पहुंचा। गौरव सत्यवती कॉलेज (सांध्या) में तीसरे वर्ष के छठें सेमेस्टर का छात्र है। परिजनों को जब काफी तलाश के बाद भी छात्र का कुछ पता नहीं चला तो अगले दिन 26 जनवरी को थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। 
थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर में पीड़ित परिवार ने कहा है कि गौरव के खुद के लिखे कुछ नोट मिले हैं। जिन्हें पढऩे पर यह पता चलता है कि उनके बेटे की गुमशुदगी में कॉलेज के प्रोफेसर का हाथ है। यह प्रोफेसर ही शुरू से उसे पढ़ाते आ रहे हैं। घरवालों ने गौरव के हाथों लिखे कुछ नोट पुलिस को भी मुहैया करवाए हैं। इन चिट्ठियों में प्रोफेसर पर प्रताडि़त करने का आरोप है। 

पुलिस का कहना है कि सभी नोट्स का परीक्षण किया जा रहा है। आरोपी प्रोफेसर से भी पूछताछ की जा रही है। जाते समय गौरव ने ना तो अपना मोबाइल साथ लेकर गया और ना ही डेबिट या क्रेडिट कार्ड। पुलिस को जानकारी हुई है कि गौरव को डिप्रेशन की भी शिकायत थी। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में लगी है और गौरव का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।

Punjab Kesari

Advertising