पंजाब केसरी इम्पैक्ट  :  कठुआ में बड़े पैमाने पर नशा कारोबारियों और नशेडिय़ों की धरपकड़

Friday, Jul 26, 2019 - 06:35 PM (IST)

  कठुआ (गुरप्रीत) : रियासत के कश्मीर संभाग में यहां एक ओर आतंकियों के सफाए के लिए आपरेशन आल आउट चलाया जा रहा है। वहीं, जम्मू संभाग के जिला कठुआ में नशा कारोबारियों एवं नशेडिय़ों की धरपकड़ के लिए जिला पुलिस का आपरेशन भी जारी है। विगत करीब चार दिनों से पुलिस ने दो दर्जन से अधिक नशेडिय़ों सहित नशा कारोबारियों को दबोचा है। इनमें से पांच पर नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। यही नहीं एहतियातन तौर पर दस नशा करने वाले युवकों को पुलिस ने मजिस्टे्रट की अनुमति के बाद जिला जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने इन्हें 55/109 सी.आर.पी.सी. धारा के तहत एहतियातन जेल भेजा है। अन्य से पुलिस की पूछताछ जारी है। 


दरअसल पंजाब केसरी के जम्मू कश्मीर संस्करण में मंडे स्पैशल के तौर पर नशा कारोबारियों का नैटवर्क ध्वस्त करने में विफल साबित हो रही पुलिस, शीर्षक  से छपी खबर के बाद जिला पुलिस हरकत में आई है। कठुआ थाना प्रभारी संजीव चिब की अगुवाई में पुलिस ने कुल्लियां, पारलीवंड सहित अन्य कई नशेडिय़ों के ठिकानों पर दबिश देते हुए युवकों को दबोचा है। सूत्रों की मानें तो इस तरह की पहली बार की गई पुलिस की कार्रवाई से नशा लेने वालों से लेकर इसका कारोबार करने वालों में हडकंप पैदा हो गया है। एक तरह से कई कारोबारी को अंडर ग्राउंड हो गए हैं। बताया जा रहा है कि नशा करने वालों से  अगर कुछ बरामद होता है तो उन्हें भी नामजद किया जाएगा लेकिन अब वे सिर्फ नशा ही ले रहे हैं या फिर आदि हैं तो उनपर 55/109 की धारा के तहत कार्रवाई कर उन्हें एहतियातन जिला जेल भेजा जा रहा है। यही नहीं थाने में बकायदा उनके परिवार के लोगों को बुलाकर उनकी काउंसलिंग भी की जा रही है।

 
श्रीधर पाटिल, जिला पुलिस प्रमुख कठुआ 
पुलिस का नशा विरोधी अभियान जारी है। पूरे जिला में नशा कारोबारियों पर दबिश दी जा रही है। नशे का कारोबार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। पिछले कुछ दिनों से काफी लोगों को नामजद किया गया है। हाल ही में लखनपुर पुलिस ने भी दो लोगों को भुक्की सहित दबोचा है। पुलिस ने बड़े पैमाने पर इस ड्राइव को शुरू किया है लोगों को भी इसमें सहयोग देना होगा। 
 

Monika Jamwal

Advertising