ड्राइवर को लगी झपकी, ट्रक पुल से 25 फीट नीचे गिरा, मौत

Sunday, Aug 04, 2019 - 04:55 AM (IST)

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी स्टेडियम के पास शिमला मिर्च से लदा एक ट्रक अनियंत्रित होकर फ्लाईओवर से नीचे गिर गया। ये हादसा उस वक्त हुआ जब ड्राइवर की आंख लग गई। इसमें ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई,जबकि क्लीनर और एक अन्य व्यक्ति घायल है। मामले की सूचना मिलते ही ज्वाइंट सीपी ट्रैफिक सहित स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं, घायलों को एलएनजेपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है। 

दूसरी ओर, सड़क के बीचोंबीच ट्रक पलटने से एक घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही। वाहन चालकों को भारी परेशानी रही। जबकि पुलिसकर्मियों ने क्रेन की मदद से ट्रक को बीच सड़क से हटवाकर जाम खुलवाया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया है। फिलहाल आईपी एस्टेट थाना पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

हादसा शनिवार सुबह करीब 5:05 बजे हुआ। मेवात हरियाणा निवासी जलालुद्दीन उर्फ कल्ली (45) महाराष्ट्रा से राजस्थान नंबर के ट्रक में शिमला मिर्च लादकर आजादपुर मंडी के लिए रवाना हुआ। उसके साथ क्लीनर मो. शाहरुख (25) और उसका रिश्तेदार वाजिद (27) भी था। जलालुद्दीन सुबह करीब तीन बजे सराय काले खां होते हुए इंदिरा गांधी स्टेडियम के पास फ्लाईओवर पर चढ़ते ही मोड़ होने की वजह से ट्रक बेकाबू हो गया और रेलिंग को तोड़ता हुआ 25 फुट नीचे गिर गया, इस वजह से केबिन साइड सीधे जमीन में जा टकराया। 

इस वजह से स्टेयरिंग साइड बुरी तरह से पिचक गया और ड्राइवर वहीं फंस गया, जबकि ट्रक के परखच्चे उड़ गए। क्लीनर शाहरुख और उसका रिश्तेदार वाजिद जैसे-तैसे कांच तोड़कर बाहर निकल गए। घायल क्लीनर ने बताया कि जिस वक्त हादसा हुआ तब वह केबिन में सो रहा था पर जैसे ही ट्रक अनियंत्रित हुआ तो नींद टूट गई। आंखें खुली तो हादसा हो गया था। तत्काल दोनों कांच तोड़ा और बाहर निकल आए। 
लेकिन दोनों को हल्की-फुल्की चोटें आयी। 

सूचना मिलते ही ज्वाइंट सीपी ट्रैफिक के जगदीश और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और क्रेन बुलाकर ड्राइवर के शव को बाहर निकाला गया। जबकि घायलों को लोकनायक हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। पुलिस ने हादसे की जानकारी ड्राइवर के परिवार वालों को दे दी है। हादसे के बाद रिंग रोड बाईपास के आसपास जाम लग गया और एक घंटे तक जाम के हालात रहे। पुलिस को आशंका है कि ड्राइवर को घटना के समय नींद आ गई होगी और रफ्तार तेज होने की वजह से वह ट्रक पर नियंत्रण नहीं रख सका। लापरवाही की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है। 

Pardeep

Advertising