सेना ने श्रीनगर में स्थापित 50 बिस्तर वाली कोविड-19 इकाई जम्मू कश्मीर के लोगों को समर्पित की

Saturday, Jun 12, 2021 - 10:28 PM (IST)

श्रीनगर : भारतीय सेना ने श्रीनगर में स्थापित 50 बिस्तरों वाली कोविड-19 इकाई शनिवार को जम्मू-कश्मीर के लोगों को समर्पित की। एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने बताया कि बटवाड़ा में 216 ट्रांजिट कैंप में स्थापित इकाई का उद्घाटन श्रीनगर के उपायुक्त मोहम्मद एजाज असद ने किया।

 

रक्षा जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल एमरोन मोसावी ने कहा,"प्रदेश जम्मू कश्मीर में कोविड-19 के मामलों के तेजी से बढऩे का मुकाबला करने और कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर की तैयारी के लिए भारतीय सेना की चिनार कोर ने शनिवार को कश्मीर की जनता को 50 बिस्तर वाली इकाई समर्पित की।" उन्होंने कहा कि इकाई में वेंटिलेटर सपोर्ट के साथ 10 आईसीयू बिस्तर, ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ 20 हाई डिपेंडेंसी यूनिट बिस्तर और 20 ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बिस्तर हैं।

 

अधिकारी ने कहा कि रोगियों के कुशल प्रबंधन के लिए इसमें एक प्रयोगशाला, एक रेडियोलॉजी विभाग और रक्त गैस एनेलाइजर भी है। पीआरओ ने कहा कि सेना इस इकाई के लिए यहां के 92 बेस अस्पताल से चौबीस घंटे समर्पित डॉक्टर, सैन्य नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध कराएगी।

 

इस अवसर पर चिनार कोर के चिकित्सा विभाग के विभागाध्यक्ष, ब्रिगेडियर सी जी मुरलीधरन ने घाटी के लोगों और केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया।


 

Monika Jamwal

Advertising